CM हेल्पलाइन पर काम का फीडबैक लेने के लिए खुद सामने आए CM धामी, लोगों से पूछा उनकी शिकायतों का निस्तारण हुआ कि नहीं

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार सुबह बैठक में सीएम हेल्पलाइन 1905 में दर्ज उन नागरिकों से संवाद किया, जिनकी शिकायतें उन्होंने पिछली बैठक में सुनी थीं। मुख्यमंत्री ने पूछा कि उनकी शिकायतों का निस्तारण हुआ कि नहीं।

इस दौरान लक्ष्मी देवी (उत्तरकाशी) की शिकायत शिक्षा विभाग से संबंधित पारिवारिक पेंशन के लिए नॉमिनी बनाए जाने को लेकर थी। जिसका अब समाधान हो गया है। जगदंबा प्रसाद नौटियाल (रुद्रप्रयाग) को अपने मेडिकल बिलों के भुगतान में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। अब उनका बकाया मेडिकल बिल पास कर दिया गया है, जिससे वे अत्यंत संतुष्ट हैं। वहीं बहादुर सिंह बिष्ट (नैनीताल) जो बागवानी विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके हैं, उन्हें अपने जीपीएफ की राशि प्राप्त नहीं हो पा रही थी।

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सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायत के बाद मुख्यमंत्री ने स्वयं उनके मामले की निगरानी की और अब उनकी समस्या का समाधान कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट संदेश दिया कि जनता की शिकायतों को आंकड़ों की तरह नहीं, बल्कि एक व्यक्ति की पीड़ा के रूप में लें। उन्होंने कहा कि हर शिकायत का समयबद्ध निस्तारण ही जनविश्वास का मूल आधार है।

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